बुधवार, 29 अप्रैल 2015

श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल : संचालन समिति

ॐ 
श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल : संचालन समिति    

                  मैं (सतीश चन्द्र वर्मा, निवासी ए ४३६ शाहपुरा भोपाल) ने भगवान शंकर की कृपा तथा श्री देवरा बाबा एवं अपनी धर्मपत्नी स्व. सरोज वर्मा की स्मृति में शाहपुरा समिति की सहमति से सामुदायिक सभागार के समीप श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल का निर्माण अपनी निजी राशि से वर्ष २०१२ में कराया है. जिसकी प्राण प्रतिष्ठा में सोसायटी के सभी सदस्य सम्मिलित हुए थे. 

                 यह मंदिर समस्त शाहपुरा कॉलोनी के निवासियों के दर्शनार्थ है. अपने गुरु के आदेशानुसार शिवालय का सञ्चालन, संरक्षण तथा पूजा आदि गतिविधियों का नियंत्रण अब तक मैं अपने धन से करता रहा हूँ. शिवालय का मासिक व्यय विवरण निम्न अनुसार है: अ. पूजन हेतु पुजारी को मानदेय रु. ३०००, आ. फूल माला आदि रु. ३००. इ. औसत बिजली बिल रु. २०० कुल रु. ३५०० प्रतिमाह. वर्तमान में मेरे द्वारा माह मार्च तक सभी भुगतान किये जा चुके हैं. बिजली देयक का अग्रिम भुगतान किया जा चुका है. बिजली देयक मेरे निवास ए ४३६ शाहपुरा में आता है. 

                 मुझे अपने पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन हेतु संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में रह रहे अपने पुत्र के साथ जाना है. मेरी वापसी की तिथि निश्चित न होने से मैं. आगे शिवालय का संधारण व् नियंत्रण करने में असमर्थ रहूँगा। अत:. मैंने शिवालय का समस्त प्रभार सोसायटी को सौपने हेतु अध्यक्ष महोदय से बात की थी किन्तु उन्होंने कुछ कठिनाई बताते हुए असमर्थता व्यक्त की. अतः, मैं सोसायटी अध्यक्ष की सहमति से अपने लौटने तक श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल की देखरेख तथा पूजा व्यवस्था हेतु निम्न अस्थायी समिति का निर्माण कर रहा हूँ.
                 संरक्षक :
                 ०१. श्री सतीश चन्द्र वर्मा अथवा उनके द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि  
                 ०२. अध्यक्ष शाहपुरा सोसायटी                   
                 समिति :
                 ०१. अध्यक्ष: श्री सुनील माहेश्वरी                 ९४२५०१३५३२                  
                 ०२. सचिव: श्री अनुराग भटनागर                ९७५५१६६१९८ 
                 ०३. कोषाध्यक्ष: श्रीमती मनीषा माहेश्वरी     ९४२५६०६८२९ 
                 ०४. सदस्य: श्रीमती अंजली सक्सेना           ९३२९६९४५४१            
                 ०५. सदस्य: श्री आर. के. गुरु                       ९८२६२२०६७५ 
                 ०६. सदस्य: श्री         बुंदेला                         ९८२७६४५००९ 
                 ०७. सदस्य: श्री         सजोरिया                    ९३०१२९९९२९ 
                 ०८. सदस्य: श्री          भवनानी                    ९८९३४६५८९१  
                 ०९. सदस्य: श्री बी. बी. खन्ना                      ९४०७५५७३८४ 
                 १०. सदस्य: श्री          चौबे                           ९४२५१४०४२८ 
                 ११. सदस्य: श्री आर. सी. व्यास                    ९४२५०१००७९ 
                 १२. सदस्य; श्रीमती आर. के. गुरु                  ९८२६२२०६७५
                 १३. सदस्य: श्रीमती       सजोरिया                ९३०१२९९९२९
                 १४. सदस्य: श्री व्ही. एन. सिंह                      ०७५५२४२१०३३ 

                 मुझे विश्वास है कि समिति के सभी सदस्य सहयोग तथा सद्भावपूर्वक श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल का संरक्षण तथा देखरेख करेंगे.आवश्यकता होने पर समिति के सदस्य संचालन कार्य व्यवस्था हेतु सामान्य बहुमत से निर्णय कर सकेंगे।समिति सदस्यों में परिवर्तन हेतु सोसायटी अध्यक्ष तथा मेरी या मेरे प्रतिनिधि की सहमति आवश्यक होगी. वापिस लौटने पर मैं अथवा मेरे प्रतिनिधि  पूर्ववत श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल का संरक्षण, देखरेख तथा सुरक्षा में सोसायटी के सहयोग में योगदान कर सकेंगे

***

                 प्रिय सुनील 

                 मुझे पारिवारिक कारणों से अमेरिका जाना पड़ रहा है तथा वापिसी का कार्यक्रम निश्चित नहीं हो पा रहा है. मैंने अपनी अनुपस्थिति में श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल की देख-रेख के लिए उक्तानुसार समिति का गठन कर दिया है. 

                 आपसे अनुरोध है क़ि अपने निवास पर समिति की बैठक आमंत्रित कर उक्त की पुष्टि कर लें तथा श्री योगिराज देवरा बाबा शिवालय, ए सेक्टर कम्युनिटी हाल शाहपुरा भोपाल हेतु वांछित व्यवस्थाओं का सञ्चालन करें. 

                 मैं इस हेतु आपका आभारी रहूंगा.           

                                                                                                                                        अग्रिम धन्यवाद सहित शुभाकांक्षी 


                                                                                                                                                         सतीश चन्द्र वर्मा       


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें